Latest Article :
Home » , » चिठ्ठी चित्तौड़ की

चिठ्ठी चित्तौड़ की

Written By अपनी माटी,चित्तौड़गढ़ on मंगलवार, जून 22, 2010 | मंगलवार, जून 22, 2010

 जिला कलेक्टर ने घाटा क्षेत्रा में नरेगा कार्यो का निरीक्षण किया
अनियमितता पाये जाने पर ए.एन.एम. को  निलम्बित करने के दिये निर्देश
    चितौड़गढ़, 22 जून/ जिला कलेक्टर डा. आरूषी ए. मलिक ने मंगलवार को चितौड़गढ़ पंचायत समिति के अभयपुर ग्राम पंचायत क्षेत्रा के गांवों में चल रहे नरेगा कार्यो, ग्राम पंचायत कार्यालय एवं उपस्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा  अभयपुर  उपस्वास्थ्य केन्द्र में ए.एन.एम. द्वारा केन्द्र का रेकार्ड सुव्यवस्थित रूप से संधारण नही करने, अनियमितताएं पाये जाने एवं  अपने दायित्वों का निर्वहन नही करने पर उन्हैं निलम्बित करने के निर्देश दिये।  
    जिला कलेक्टर डा. मलिक ने मंगोदड़ा से भीलों की झोंपड़ी होेते हुए केवड़ेश्वर  महादेव तक 8 लाख 70 हजार रू0 लागत से बन रही ग्रेवल सड़क कार्य का आकस्मिक निरीक्षण कर काम कर रहे श्रमिकों की उपस्थिति लेने पर  मस्टररोल के अनुरूप 16 श्रमिक काम करते हुए पाये गये ।  उन्होने यहां की मेट विमला को निर्देशित किया कि वे 5-5 श्रमिकों के समूह में काम दें तथा श्रमिकों के प्रतिदिन के कार्य  का नापचोप करें।  उन्होने यहां काम कर रहे श्रमिकों से रूबरू होकर 15 से 21 जून की अवधि के उपभोक्ता सप्ताह के दौरान बी.पी.एल. परिवारों को 2 रू0 प्रति किलो की दर से प्रति परिवार 25 किलो गेहूं वितरण किये जाने की भी जानकारी ली। उन्होने श्रमिकों से गांव में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की भी जानकारी ली। उन्होने अभयपुर सड़क के पास 12 लाख रू0 लागत के नाड़ी गहरीकरण एवं  पाल मरम्मत कार्य का निरीक्षण कर मौके पर मस्टररोल का अवलोकन कर काम कर रहे श्रमिकों की उपस्थिति ली जो सही पाई गई।  उन्होने कार्य स्थल पर जोब कार्ड, नरेगा कार्य पुस्तिका एवं मेडिकल किट का भी निरीक्षण किया।  कार्य स्थल पर नरेगा के सहायक अभियन्ता सुरेश कुमार बड़ाला ने मेट बाबूलाल एवं छोटूलाल को निर्देशित किया कि वे पाल से 30 फिट की दूरी से नाड़ी की खुदाई करवाएं तथा 5-5 के समूह में ही श्रमिकों को काम पर लगाये जाएं ताकि उन्हैं पूरी मजदूरी मिल सके।  
    जिला कलेक्टर ने  बड़ी का खेड़ा गांव के नाना भील के कुए के पास 12 लाख रू0 की लागत के नाड़ी निर्माण एवं वेस्टवीयर निर्माण कार्य का आकस्मिक निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता का जायजा लिया तथा उन्होने काम कर रहे श्रमिकों से मजदूरी भुगतान के सम्बन्ध में जानकारी ली और विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि श्रमिकों को समय पर भुगतान की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।   

    जिला कलेक्टर ने उपस्वास्थ्य केन्द्र का बारिकी से  आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा केन्द्र पर संधारित किये जाने वाले रेकार्ड एवं अन्य सामग्री का भी अवलोकन किया तथाए.एन.एम. धनवन्ती द्वारा केन्द्र के रेकार्ड को सुव्यवस्थित रूप से संधारित नही करने तथा अपने दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने को काफी गंभीरता से लेते हुए ए.एन.एम. को निलम्बित करने की कार्यवाही करने हेतु जिला क्षय निवारण अधिकारी को निर्देश दिये।
    उन्होने ग्राम अभयपुर ग्राम पंचायत कार्यालय का अवलोकन कर जोब कार्ड एवं नरेगा परिसम्पत्तियों की पंजिकाओं, केशबुक सहित अन्य रेकार्ड का बारिकी से निरीक्षण कर विकास अधिकारी एवं सम्बन्धित ग्राम सचिव को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।  उन्होने विकास अधिकारी को ये भी निर्देश दिये के वे प्रति माह पंचायत समिति मुख्यालय पर पंचायत सचिवों की आयोजित होने वाली बैठक में सभी ग्राम पंचायतों के नरेगा परिसम्पत्तियों की पंजिका एवं केशबुक मंगवाकर निरीक्षण किया जाए।  इस अवसर पर उनके साथ विकास अधिकारी के.एल. जैन, नरेगा सहायक अभियन्ता सुरेश बड़ाला, जिला क्षय निवारण अधिकारी डा. इन्द्रजीत सिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक अजीता, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियन्ता आजाद मेहता सहित अन्य अधिकारी थे।
मृतक आश्रितों एवं घायलों की सहायतार्थ 97 हजार रू0 स्वीकृत
    चितौड़गढ़, 22 जून/ जिला कलेक्टर डा. आरूषी ए. मलिक ने आदेश जारी कर अलग अलग दुर्धटनाओं में चार मृतक आश्रितों एवं चार घायलों की सहायतार्थ मुख्यमंत्राी सहायता कोष से 97 हजार रू0 की राशि स्वीकृत की है।
    आदेशानुसार गत 22 जनवरी को काटुन्दा मोड़ पर दुकानों का निर्माण कार्य करते समय विद्युत लाइन छू जाने से काटुन्दामोड़ निवासी सुगना की मृत्यु हो जाने पर उनके पति पप्पूलाल, चार दिसम्बर को मोटरसाईकिल दुर्धटना में सुदरी निवासी रतनलाल चमार की मृत्यु हो जाने पर उनकी पत्नि प्रेमी बाई, गत वर्ष 17 जून को ट्रक दुर्धटना में लोठियाना निवासी डालचन्द भील की मृत्यु हो जाने पर उनके पिता खाना भील तथा गत 13 अगस्त को वाहन दुर्धटना में बौराव निवासी राधेश्याम आमेटा की मृत्यु हो जाने पर उनकी पत्नि कमला प्रत्येक को 20-20 हजार रू0 की सहायता राशि स्वीकृत की गई है।     इसी प्रकार गत 16 फरवरी को मारूती वेन दुर्धटना में पारसोली निवासी कमला बाई, गत 25 नवम्बर को मोटरसाईकिल दुर्धटना में हाड़ों का निवासी जमनालाल तथा गत वर्ष 23 जून को ट्रक दुर्धटना में सांकड़ों का खेड़ा निवासी हिम्मत सिंह के गंभीर रूप से घायल हो जाने पर प्रत्येक को 5-5 हजार रू0 तथा गत 25 नवम्बर को टेªक्टर दुर्धटना में हाड़ों का खेड़ा निवासी सीमा के साधारण रूप से घायल हो जाने पर उन्हैं 2 हजार रू0 की सहायता राशि स्वीकृत कर सम्बन्धित तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है कि मुख्यमंत्राी की और से संवेदना प्रकट करते हुए स्वीकृत राशि का अविलम्ब भुगतान सुनिश्चित करें।  
जिलास्तरीय टास्कफोर्स समिति व सतर्कता समिति की बैठक 25 को

    चितौड़गढ़, 22 जून/  लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से वितरित की जाने वाली उपभोक्ता वस्तुओं के उठाव, वितरण एवं अच्छी किस्म की वस्तुओं की पहुंच उपभोक्ताओं तक सुनिश्चित करने के लिए गठित जिलास्तरीय टास्कफोर्स समिति तथा जिलास्तरीय सतर्कता समिति की बैठक 25 जून को दोहपर 12 बजे जिला कार्यालय के समिति कक्ष में आयोजित होगी।  यह जानकारी जिला रसद अधिकारी श्याम सुन्दर शर्मा ने दी।

 1500 मेट्रिक टन गेहूं का विशेष आवंटन
    चितौड़गढ़, 22 जून/  खाध्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा ए.पी.एल. एवं अन्य सभी श्रेणी के उपभोक्ताओंके लिए जुलाई माह के लिए 1500 मेट्रिक टन गेहूं का विशेष आवंटन किया गया है।  यह गेहूं ए.पी.एल. सहित सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को 9.50 रू0 प्रति किलो की दर से 20 किलो  की मात्रा में जुलाई में उपलब्ध कराया जाएगा।     जिला रसद अधिकारी श्याम सुन्दर शर्मा ने बताया कि प्राप्त आवंटन का तहसील व नगरपालिकावार उप आवंटन किया गया है जिसके तहत नगरपालिका चितौड़गढ़ को 129 मे0टन, चितौड़गढ़ तहसील क्षेत्रा के लिए 176 मे0टन, गंगरार तहसील क्षेत्रा के लिए 107 मे0टन, भदेसर तहसील क्षेत्रा के लिए 114 मे0टन, निम्बाहेड़ा नगरपालिका क्षेत्रा के लिए 82 मे0टन, निम्बाहेड़ा तहसील क्षेत्रा के लिए 145 मे0टन, बड़ीसादड़ी नगरपालिका क्षेत्रा के लिए 15 मे0टन, बड़ीसादड़ी तहसील क्षेत्रा के लिए 132 मे0टन, डूंगला तहसील क्षेत्रा के लिए 92 मे0टन, कपासन नगरपालिका क्षेत्रा के लिए 24 मे0टन, कपासन तहसील क्षेत्रा के लिए 88 मे0टन, उप तहसील क्षेत्रा भूपालसागर के लिए 80, राशमी तहसील क्षेत्रा के लिए 88 मे0टन, बेगूं नगरपालिका क्षेत्रा के लिए 19 मे0टन, बेगूं तहसील क्षेत्रा के लिए 108 मे0टन, रावतभाटा नगरपालिका क्षेत्रा के लिए 18 मे0टन तथा रावतभाटा तहसील क्षेत्रा के लिए 81 मे0टन गेहूं का उप आवंटन किया गया है।  

बी.पी.एल. एवं अन्त्योदय परिवारों के लिए 291.5 मे0टन लेवीचीनी आवंटित
    चितौड़गढ़, 22 जून/  खाघ्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा जिले के बी.पी.एल. एवं अन्त्योदय परिवारों के लिए जून माह हेतु 291.5 मे0टन लेवी चीनी के आवंटन का तहसीलवार उप आवंटन कर दिया गया है।  
    जिला कलेक्टर डा. आरूषी ए. मलिक ने बताया कि चालू माह में बी.पी.एल. एवं अन्त्योदय परिवारों को प्रति माह प्रति यूनिट 500 ग्राम लेवी चीनी 13 रू0 50 पैसे प्रति किलो की दर से वितरित करने हेतु उचित मूल्य दुकानदारों को निर्देशित किया गया है।  आदेशानुसार चितौड़गढ़ तहसील क्षेत्रा के लिए 40. 20 मे0टन, गंगरार व भदेसर के लिए 51.10 मे0टन, निम्बाहेड़ा के लिए 32 मे0टन, कपासन व राशमी के लिए 68.90 मे0टन,  बड़ीसादड़ी  व डूंगला के लिए 46.19 मे0टन तथा बेगूं व रावतभाटा तहसील क्षेत्रा के लिए 53.20 मे0टन लेवी चीनी का उप आवंटन किया गया है।  

रावतभाटा व बेगूं क्षेत्रा में पेयजल समस्या के निराकरण हेतु 18 नलकूप किराये पर लेने की स्वीकृति
    चितौड़गढ़, 22 जून/ जिला कलेक्टर डा. आरूषी ए. मलिक ने आदेश जारी कर उपखण्ड अधिकारी बेगूं की अनुशंषा पर ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्या के तत्काल निराकरण हेतु बन्दे का रामनगर में एक नलकूप, रावतभाटा उपखण्ड अधिकारी की अनुशंषा पर रावतभाटा तहसील क्षेत्रा के विभिन्न गांवों के लिए 17 नलकूप किराये पर लेने की स्वीकृति प्रदान की है।
    आदेशानुसार रावतभाटा के दूधी तलाई का मजरा, पुरानी दूध तलाई, मजरा लुहारिया, बड़ला का खेड़ा, प्रतापुरा, हेमगंज, टाकरदा, छावनिया, बाजपुरा, जावदा, हमेरगंज, परलाईखुर्द, दौलतपुरा, गूजरों की मोरवन, केवड़ों का लुहारिया, नगपुरा, मालीपुरा व शम्भूपुरिया में निजी नलकूप किराये पर अधिग्रहित किये है। यह आदेश आगामी 10 जुलाई तक या मानसून आने तक जो भी पहले हो, के लिए जारी किये गये है।

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक 30 को
    चितौड़गढ़, 22 जून/  जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक 30 जून को दोपहर 12 बजे जिला परिषद सभा कक्ष में आयोजित की जाएगी। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी के अनुसार  इस बैठक में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी स्कीम, पेयजल, प्रारंभिक शिक्षा व अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी।
आजनखेड़ा व जावा सेन्टर राणावतों की सादड़ी के उचित मूल्य दुकानदार का प्राधिकार पत्रा निलम्बित
    चितौड़गढ़, 22 जून/ जिले की कपासन तहसील के आजनखेड़ा व जावा सेन्टर राणावतों की सादड़ी के उचित मूल्य दुकानदार द्वारा गंभीर अनियमितताएं किये जाने पर उनके प्राधिकार पत्रा अग्रिम आदेश तक तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिये गये हैं ।

    जिला रसद अधिकारी श्याम सुन्दर शर्मा ने बताया कि सोमवार को इन उचित मूल्य दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण करने पर ये दुकानें बन्द पाई गई एवं स्वयं उचित मूल्य दुकानदार भी उपस्थित नही मिले।  दुकान के बाहर बन्द रहने का कारण, मूल्य व स्टाक सूची का बोर्ड प्रदर्शन  नही करने तथा शिकायत हेतु निर्धारित दूरभाष नम्बरों का प्रदर्शन नही करने जैसी गंभीर अनियमितताएं पाई जाने पर उक्त उचित मूल्य दुकानदार का प्राधिकार पत्रा राजस्थान खाध्यान्न एवं अन्य आवश्यक पदार्थ ( वितरण का विनियमन ) आदेश, 1976 के खण्ड 8 के तहत उचित मूल्य दुकानदार बाबूलाल लोढ़ा ( नियंत्रित केरोसीन विक्रेता) का प्राधिकार पत्रा अग्रिम आदेश तक तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

    उन्होने बताया कि उचित मूल्य दुकानदार, आजनखेड़ा व जावा सेन्टर राणावतों की सादड़ी को आवंटित वार्ड व क्षेत्रा की वैकल्पिक व्यवस्था हेतु उचितमूल्य दुकानदार राणावतों की सादड़ी भवानी सिंह राजपूत को अन्य अग्रिम आदेश तक अधिकृत किया गया है।
जनगणना सम्बन्धी बैठक 25 को
    चितौड़गढ़, 22 जून/ जनगणना ग्रामीण चार्ज तहसील चितौड़गढ़ में आदिनांक तक किये गये कार्य की प्रगति एवं कार्य के पर्यवेक्षण व रेकार्ड जमा कराने सम्बन्धी आवश्यक दिशा निर्देश हेतु जिला प्रभारी जनगणना बी.एल. तारंग के सानिध्य में तहसील क्षेत्रा के सुपरवाईजरों की आवश्यक बैठक 25 जून को प्रातः 8 बजे तहसील कार्यालय चितौड़गढ़ में आयोजित होगी।  
 


नरेगा कार्यों  का विवरण सार्वजनिक भवनों पर अंकित कराने के निर्देश
जिला कलक्टर डॉ0 आरूषी ए. मलिक ने कहा कि गत वर्ष जिले में नरेगा के तहत करवाये गये कार्यो का विवरण ग्राम पंचायत मुख्यालय के सार्वजनिक भवनों की दीवारों पर आमजन की जानकारी के लिए अंकित कराया जाए।सोमवार को जिला कार्यालय मे आयोजित पानी, बिजली, मौसमी बिमारियों एवं सहायता संबंधी साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होने जिला परिषद के नरेगा के अधिषाशी अभियंता को निर्देशित किया कि वे नरेगा के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत में कराये गये कार्यो पर श्रम एवं सामग्री मद मे व्यय की गयी राशि, नियोजित श्रमिकों के परिवारों के नाम व उन्हे किये गये भुगतान एवं अवधि का विवरण सभी पंचायत समितियों में शीघ्रता से अंकित करवायें।
उन्होने सभी पंचायत समितियों में स्वीकृत 273 राजीव गांधी सेवा केन्द्रों का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करवाने हेतु अधिशाषी अभियंता को निर्देशित करते हुये कहा कि वे इसके लिए सभी विकास अधिकारियों को नियमितरूप से इन सेवा केन्द्रों की प्रगति रिपोर्ट भिजवाने के लिए पाबंद करे। उन्होने बेगूं व भोपालसागर में तीन-तीन, चित्तौड़गढ़ में सात, डूंगला व गंगरार में एक-एक राजीव गांधी सेवा केन्द्रांे के कार्य शीघ्रता प्रारम्भ करवाने के निर्देश दिये।
सभी पंचायत समितियों में नरेगा कार्यो पर नियोजित श्रमिकों को समय पर भुगतान करने के निर्देश देते हुये कहा कि नरेगा कार्यो पर श्रम एवं सामग्री मद एवं नियोजित श्रमिकों किये गये भुगतान संबंधी मस्टरोल का एमआईएस संबंधी फीडिंग कार्य समयबद्ध करवाने को प्राथमिकता दे। उन्होेने चित्तौड़गढ़ मुख्यालय पर ड्रग्स वेयर हाउस बनाने हेतु भूमि आवंटन के लिए तहसीलदार एवं डॉ0 इन्द्रजीत सिंह व खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सोमवार को ही सेंती क्षेत्र में भूमि का मौका मुआयना कर चिहिन्त करने के निर्देश दिये। उन्होने चित्तौड़गढ़ केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबन्धक निदेशक को कृषि आदान अनुदान राशि जो लघु एवं सीमांन्त कृषको के लिए स्वीकृत की गयी थी उसमे शेष रही डेढ़ करोड रूपये की राशि संबंधित किसानों के खातों मे आगामी दो दिनांे मे डलवाने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता से कन्टीजैन्सी प्लान के द्वितीय चरण में स्वीकृत सिंगल फेज की प्रगति की जानकारी लेते हुये निर्देशित किया कि तत्परता से सभी सिंगल फेज स्थापित कर चालू किये जाए। उन्होने अजमेर विद्युत वितरण निगम लि0 के अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि वे चित्तौड़गढ़ के सेगवा हाउसिंग बोर्ड के तीन ट्युबवेलो के कनेक्शन सोमवार को ही जारी करे। उन्होने डेयरी एवं पशुपालन विभाग के अधिकारियों से अनुदानित पशुआहार वितरण एवं पशुओं के मौसमी बिमारियों से बचाव एव उपचार हेतु किये जा रहे कार्याे की जानकारी ली। उन्होने जिलें मे चिहिन्त सामुदायिक सेवा केन्द्रों के लिए महिला वी0एल0ए0 के अनुबंध शीघ्रता से करवाने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता रमेश जोशी, अधिशाषी अभियंता आजाद मेहता, विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता टी0 एस0 तारोदिया, जिला आयुर्वेद अधिकारी योगेश व्यास, तहसीलदार रणधीरसिंह, नरेगा के अधिशाषी अभियंता सत्यनारायण उपध्याय एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
जिला मुख्यालय पर इमरजेन्सी ऑपरेशन सेन्टर स्थापित
जिला कलक्टर डॉ0 आरूषी ए. मलिक ने ओदश जारी कर आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग के निर्देशों की पालना में जिले में बाढ़ एवं अतिवृष्टि से बचाव एवं सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के कार्यालय अधीक्षक के कमरा नबंर 85 में तुरन्त प्रभाव से इमरजेन्सी ऑपरेशन सेन्टर स्थापित कर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी0एस0 गर्ग को इसका प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। इस सेन्टर के दूरभाष संख्या 01472-247997, प्रभारी अधिकारी के दूरभाष नंबर 01472-241265 एवं उनके निवास के दूरभाष नबंर 01472-241072 एवं मोबाईल नंबर 94143-06953 है। इस सेन्टर के सहायक प्रभारी कार्यालय अधीक्षक श्याम सुन्दर काबरा होंगे। जिनके निवास के दूरभाष नंबर 01472-242124 है।
आदेशानुसार जिला ई0ओ0सी0 24 घन्टे कार्यरत रहेगा। जिसके लिये कार्मिकों की ड्यूटी लगाकर उन्हे निर्देशित किया गया है कि वे बाढ़ सहायता संबंधी समस्त सूचनाएं शिकायत व सुझाव आदि प्राप्त कर उनके निस्तारण के लिए नियंत्रण कक्ष के प्रभारी अधिकारी को प्रस्तुत करे।
मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित
निर्वाचन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों मे अर्हता दिनांक 01 जनवरी, 10 के संदर्भ में मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित कर सोमवार 21 जून को मतदाता सूचियांे का प्रारूप प्रकाशित कर दिया गया है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी0सी0 जैन ने बताया कि 21 जून से 6 जुलाई तक मतदाता सूचियों के संबंधित भाग का वार्ड सभा, नगरीय क्षेत्रों मे वार्ड सभा, मतदान केन्द्र पर आयोजित बैठक में पढ़कर सुनाने तथा दावे एवं आपतियां प्राप्त करने का कार्य किया जायेगा जबकि इस कार्य के लिए 27 जून एवं 4 जुलाई विशेष अभियान की तारीखे रहेगी। उन्होने बताया कि 21 जुलाई को दावे एवं आपतियों का निस्तारण कर 29 जुलाई तक पूरक सूचि की तैयारी एवं मुद्रण का कार्य कर 30 जुलाई को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जायेगा।
पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर उप चुनाव हेतु निर्वाचक नामावलियों का प्रारूप प्रकाशित
उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी0सी0 जैन ने बताया कि पंचायतराज संस्थाओं में रिक्त हुये, रिक्त रहे पदो पर उप चुनाव हेतु संबंधित निर्वाचक एवं रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी चित्तौड़गढ़, कपासन, निम्बाहेड़ा, बेगू व बडीसादड़ी द्वारा निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत सोमवार को प्रारूप प्रकांिशत कर दिया है।
नगरपालिका निर्वाचक नामावलियों का प्रारूप प्रकाशित
उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी0सी0 जैन ने बताया कि जिलें के कपासन, बेगूं एवं बड़ीसादडी नगरपालिकाओं की निर्वाचक नामावलियों का प्रारूप सोमवार को प्रकाशित कर दिया गया है।
फोटायुक्त निर्वाचक नामावलियों का प्रारूप प्रकाशित
उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी0सी0 जैन ने बताया कि जिलें में फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण वर्ष 2010 के नियत कार्यक्रमानुसार सोमवार को संबंधित ई0 आर0 ओं0 द्वारा फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के विशेष पुनरीक्षण का प्रारूप प्रकाशित कर दिया गया है।

सूचना स्त्रोत;जनसंपर्क  विभाग,चित्तौडगढ 
Share this article :

0 comments:

Speak up your mind

Tell us what you're thinking... !

संस्थापक:माणिक

संस्थापक:माणिक
अपनी माटी ई-पत्रिका

सम्पादक:जितेन्द्र यादव

सम्पादक:जितेन्द्र यादव
अपनी माटी ई-पत्रिका

एक ज़रूरी ब्लॉग

एक ज़रूरी ब्लॉग
बसेड़ा की डायरी:माणिक

यहाँ आपका स्वागत है



ज्यादा पढ़ी गई रचना

यहाँ क्लिक करके हमारी डाक नि:शुल्क पाएं

Donate Apni Maati

रचनाएं यहाँ खोजिएगा

हमारे पाठक साथी

सम्पादक मंडल

साहित्य-संस्कृति की त्रैमासिक ई-पत्रिका
'अपनी माटी'
========
प्रधान सम्पादक
सम्पादक
सह सम्पादक
तकनिकी प्रबंधक
========
संपर्क
apnimaati.com@gmail.com
========

ऑनलाइन

Donate Us

 
Template Design by Creating Website Published by Mas Template