Latest Article :
Home » , » चिठ्ठी चित्तौड़ की

चिठ्ठी चित्तौड़ की

Written By ''अपनी माटी'' वेबपत्रिका सम्पादन मंडल on बुधवार, जून 23, 2010 | बुधवार, जून 23, 2010

ट्रांसपोर्ट नगर विकसित करने के निर्देश
अतिरिक्त कलेक्टर भूअ खीवांराम ने चितौड़गढ़ नगरपालिका आयुक्त को निर्देशित किया कि वे चन्देरिया में ट्रांसपोर्ट नगर विकसित करने की कार्यवाही तत्परता से करें तथा ट्रांसपोर्ट नगर के लिए अवाप्त भूमि की मुआवजा राशि सम्बन्धित व्यक्तियों को शीध्रता से भुगतान करने हेतु राज्य सरकार को अनुमोदनार्थ भिजवाये गये  मुआवजा राशि के प्रस्तावों को तत्परता से स्वीकृत कराने की कार्यवाही करें।  अतिरिक्त कलेक्टर खीवांराम बुधवार को जिला कार्यालय के समिति कक्ष में आयोजित चितौड़गढ़, बड़ीसादड़ी, निम्बाहेड़ा नगरपालिकाओं की आई. डी. एस. एम. टी. परियोजना की सिटी मानिटरिंग कमेटी की आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।  उन्होने पालिका आयुक्त को जिला स्तर पर होटल प्रोजेक्ट हेतु चिन्हित भूमि पर होटल प्रोजेक्ट को शीध्रता से मूर्तरूप देने के निर्देश दिये।
    उन्होने निम्बाहेड़ा नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को भी निर्देश दिये कि वे निम्बाहेड़ा में  ट्रांसपोर्ट नगर विकसित करने की कार्यवाही के और अधिक तेजी से प्रयास करें।  उन्होने इस पालिका क्षेत्रा में आई.डी.एस.एम.टी. परियोजना के तहत चल रहे विकास कार्यो की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा कहा कि जो कार्य हाथ में लिये गये उन्हैं शीध्रता से गुणवत्ता के साथ पूर्ण करवाये जाएं। अतिरिक्त कलेक्टर ने रावतभाट एवं कपासन नगरपालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों के बैठक में उपस्थित नही होने को काफी गंभीरता से लेते हुए उन्हैं कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। 
बैठक में उप नगर नियोजक अरूण चतुर्वेदी ने बड़ीसादड़ी में नगरपालिका द्वारा विकसित आवासीय योजना दुर्गा माता में जल प्रदाय एवं विद्युत सुविधा के लिए और अधिक तेजी से प्रयास किये जाने के लिए अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये।
    बैठक में चितौड़गढ़ पालिका आयुक्त दिलीप गुप्ता ने इस परियोजना के तहत शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यो की प्रगति से अवगत कराया तथा परियोजना की आय व्यय के सम्बन्ध में जानकारी दी।  इसी प्रकार निम्बाहेड़ा एवं बड़ीसादड़ी नगरपालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों ने भी परियोजना के तहत चल रहे कार्यो की प्रगति एवं आय व्यय से अवगत कराया।  बैठक में उपखण्ड अधिकारी अमर सिंह कानावत, अधिशासी अधिकारी निम्बाहेड़ा एवं बड़ीसादड़ी तथा  सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।
निःशक्त जनों को प्रमाण पत्रा जारी करने की तिथियां निर्धारित
 जिला कलेक्टर डा. आरूषी ए. मलिक के निर्देशानुसार जिले में निःशक्त व्यक्तियों को प्रमाण पत्रा जारी करने हेतु चिकित्सकों की टीम का गठन किया गया है तथा विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर निःशक्त जनों को विकलांग प्रमाण पत्रा जारी करने की तिथियां निर्धारित करदी गई है।
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विकलांग प्रमाण पत्रा जारी करने हेतु गठित दल में निम्बाहेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के कनिष्ठ विशेषज्ञ (आर्थोपेडिक सर्जन) डा. प्रभात कड़ावत, श्रीसांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय चितौड़गढ़ के कनिष्ठ विशेषज्ञ ( नाक,कान,गला) डा. राधेश्याम लढ़ा एवं इसी चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी (नेत्रा) डा. देवेश शर्मा को शामिल किया गया है।  उन्होने बताया कि बेगूं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 26 जून को, रावतभाटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 6 जुलाई को, कपासन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 9 जुलाई को, राशमी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 13 जुलाई को, भदेसर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 16 जुलाई को, निम्बाहेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 27 जुलाई को, गंगरार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 29 जुलाई तथा डूंगला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 3 अगस्त को निःशक्त जनों को विकलांग प्रमाण पत्रा जारी किये जाएगें। 
''शुद्ध के लिए युद्ध '' के लिये युद्व अभियान की समीक्षात्मक बैठक 25 को
जिले में चल रहे  शुद्व के लिये युद्व अभियान के तहत 22 जून 2009 से 15 जून 2010 की अवधि में  किये गये कार्यो की समीक्षात्मक बैठक 25 जून को प्रातः 10 बजे जिला परिषद के विकास खण्ड सभागार में आयोजित की जाएगी।  यह जानकारी जिला रसद अधिकारी श्याम सुन्दर शर्मा ने दी।
मौसम
तापमान - अधिकतम 42.5  डि0से0  - न्यूनतम 30 डि0से0
आर्द्र्रता - अधिकतम 55 प्रतिशत - न्यूनतम 25 प्रतिशत
 
सूचना स्त्रोत;जन संपर्क विभाग ,चित्तौडगढ,राजस्थान
Share this article :

0 comments:

Speak up your mind

Tell us what you're thinking... !

'अपनी माटी' का 'किसान विशेषांक'


संस्थापक:माणिक

संस्थापक:माणिक
अपनी माटी ई-पत्रिका

सम्पादक:जितेन्द्र यादव

सम्पादक:जितेन्द्र यादव
अपनी माटी ई-पत्रिका

सह सम्पादक:सौरभ कुमार

सह सम्पादक:सौरभ कुमार
अपनी माटी ई-पत्रिका

यहाँ आपका स्वागत है



ज्यादा पढ़ी गई रचना

यहाँ क्लिक करके हमारी डाक नि:शुल्क पाएं

Donate Apni Maati

रचनाएं यहाँ खोजिएगा

हमारे पाठक साथी

सम्पादक मंडल

साहित्य-संस्कृति की त्रैमासिक ई-पत्रिका
'अपनी माटी'
========
प्रधान सम्पादक
सम्पादक
सह सम्पादक
तकनिकी प्रबंधक
========
संपर्क
apnimaati.com@gmail.com
========

ऑनलाइन

Donate Us

 
Template Design by Creating Website Published by Mas Template