मदर टेरसा पर उदयपुर में फिल्मोत्सव - अपनी माटी 'ISSN 2322-0724 Apni Maati'

चित्तौड़गढ़,राजस्थान से प्रकाशित ई-पत्रिका

नवीनतम रचना

मदर टेरसा पर उदयपुर में फिल्मोत्सव

उदयपुर.

मदर टेरेसा के प्रेम, सेवा और शांति के संदेश को जन, जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से 25 से 27 मार्च तक शहर में फिल्मोत्सव का आयोजन होगा। चेतक सिनेमा और विष्णु प्रिया होटल में मदर तरेसा के जीवन पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।यह आमजन और विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क खुला रहेगा।

यह जानकारी सिग्निस इंडिया (केथोलिक एसोसिएशन फॉर कम्यूनिकेशन एवं मीडिया) के महासचिव डॉ. नोर्बट हेरमन ने पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने बताया कि यह आयोजन 26 अगस्त 2010 को कोलकाता के सांस्कृतिक केंद्र ‘नंदन’ में शुरू हुए मदर टेरेसा जन्म शताब्दी महोत्सव के तहत होगा। 

तीन दिवसीय महोत्सव के तहत 25, 26 को विष्णु प्रिया होटल और 26, 27 मार्च को चेतक सिनेमा में फिल्मों का प्रदर्शन होगा। इसी बीच होने वाले सिंपोजिया में विशिष्ट व्यक्तियों द्वारा मदर टेरेसा के साथ बिताए समय और अनुभवों पर प्रकाश डाला जाएगा। महोत्सव में कोलकाता स्थित मदर टेरेसा के आश्रम ‘मदर हाउस’ की प्रमुख सिस्टर प्रेमा के आने की भी संभावना है।सर्व धर्म मैत्री संघ के अध्यक्ष संदीप सिंघटवाड़िया ने बताया कि महोत्सव के तहत मदर टेरेसा के जीवन पर बनी प्रसिद्ध फिल्मों ‘इन द नेम ऑफ गोट्स पुवर’, ‘द लिविंग लिजेंड मदर तरेसा’, ‘मेकिंग ऑफ ए सेंट’, ‘ए कॉल विद इन ए कॉल’, ‘फ्रांम सेंट टू सेंट हूड’, ‘मदर तरेसा’ सहित बच्चों के लिए एनीमेशन फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

मदर टेरेसा आश्रम उदयपुर की प्रमुख सिस्टर थोमासिन ने बताया कि सिग्निस इंडिया के तहत देश के दिल्ली, मुंबई, पुणो, चैन्नई, इंदौर, वाराणसी, झारसुगुड़ा (उड़ीसा), जयपुर और देश से बाहर मलेशिया, सिंगापुर, फिलिपींस, कंबोडिया, इंडोनेशिया में महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं। इसी कड़ी में उदयपुर में आयोजन होगा।

महोत्सव के तहत मदर टेरेसा पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता होगी। इसमें आमजन और विद्यार्थी भाग लेने के लिए मदर टेरेसा आधारित चित्र बनाकर 22 मार्च तक पटेल सर्कल स्थित मैत्री सदन में प्रस्तुत कर सकते हैं। यहां जमा होने वाले चित्रों की प्रदर्शनी फिल्म महोत्सव के दौरान लगाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Responsive Ads Here