'मोहल्‍ला लाइव' जुलाई-2011 से मासिक पत्रिका निकालेगा - अपनी माटी ई-पत्रिका

चित्तौड़गढ़,राजस्थान से प्रकाशित त्रैमासिक साहित्यिक पत्रिका('ISSN 2322-0724 Apni Maati')

नवीनतम रचना

'मोहल्‍ला लाइव' जुलाई-2011 से मासिक पत्रिका निकालेगा


26 मई, यानी कल मोहल्‍ला लाइव डॉट कॉम के दो साल पूरे हो रहे हैं। 2006 से ब्‍लॉगस्‍पॉट पर शुरू हुई ब्‍लॉगिंग (मोहल्‍ला डॉट ब्‍लॉगस्‍पॉट डॉट कॉम) को दो साल पहले हमने वेब यानी डॉट कॉम का कलेवर दिया था। दो साल पहले मोहल्‍ला लाइव की पहली पोस्‍ट थी, इस देश में कई निर्माणाधीन चंद्रास्‍वामी हैं। इन दो सालों में हमने कोशिश की है कि लिखने-पढ़ने-बोलने की अपेक्षाकृत खुली जगह के रूप में इसकी पहचान बने। सीमित संसाधनों और कई मोर्चों पर संघर्ष के बावजूद मोहल्‍ला लाइव की निरंतरता का सारा श्रेय इसके लेखकों और अग्रज मित्र मैथिली गुप्‍त को है। इन दो सालों के बारे में आप कुछ कहना चाहते हैं, तो हमें जरूर लिखें। हम उन्‍हें प्रकाशित करेंगे।

अब हम कुछ नये विस्‍तार में जा रहे हैं।
सबसे पहले हम आपको बता दें कि इन दो सालों के सफर को हम इसी 15 जून को सेलिब्रेट कर रहे हैं। इंडिया हैबिटैट सेंटर के सहयोग से मशहूर म्‍यूजिक बैंड NINE का कंसर्ट हमने रखा है। नीलेश मिश्र की किस्‍सागोई के साथ बॉलीवुड के नामी संगीतकार इसमें परफॉर्म करेंगे। शाम सात बजे से ये कंसर्ट शुरू होगा और सबके लिए वहां फ्री इंट्री है। इस कंसर्ट के को-स्‍पॉन्‍सर के रूप में हमारे साथ अभी तक दो कंपनियां शामिल हुई हैं, एचएमवी म्‍यूजिक कंपनी और रेडियो मिर्ची। अगर आप भी मोहल्‍ला लाइव के इस आयोजन के लिए स्‍पॉन्‍सरशिप खोजने में मदद कर सकते हैं, तो यह रहा प्रपोजल
ऊपर हमने जिस नये विस्‍तार का जिक्र किया है, उसका एक फलक ये है कि मोहल्‍ला लाइव जुलाई से एक पत्रिका के रूप में भी हर महीने प्रकाशित होगी। वेबसाइट पर इसके डेली अपडेट्स जारी रहेंगे और पत्रिका का कलेवर इससे बिल्‍कुल भिन्‍न होगा। लाइव रिपोर्टिंग और लाइफ स्‍टाइल पत्रिका का फोकस एरिया होगा। इस पत्रिका के लिए हमें कुछ युवा और महत्‍वाकांक्षी संपादकीय सहयोगियों की तलाश है। साथ ही कुछ बिजनेस एग्‍जीक्‍यूटिव की भी हमें जरूरत है। जो जुड़ना चाहते हैं, वे हमसे avinashonly@gmal.com पर संपर्क कर सकते हैं।
विस्‍तृत जानकारी के लिए मोहल्‍ला लाइव के ऑफिस में दोपहर एक बजे से पांच बजे तक संपर्क किया जा सकता है। ऑफिस का पता है…
U 110/9-10-11, सूर्या आर्केड, शकरपुर (लक्ष्‍मीनगर मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे), विकास मार्ग, दिल्‍ली 91
पत्रिका के बारे में कोई भी सुझाव आप हमें मेल कर सकते हैं। उम्‍मीद है, मोहल्‍ला लाइव के इस नये सफर में आप हमारे साथ और अधिक मजबूती के साथ जुड़ेंगे।
अविनाश  दास 
मॉडरेटर, मोहल्‍ला लाइव डॉट कॉम


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Responsive Ads Here