बोधि प्रकाशन की पुस्तक पर्व योजना के बंध-02 का विमोचन - अपनी माटी

नवीनतम रचना

मंगलवार, जून 21, 2011

बोधि प्रकाशन की पुस्तक पर्व योजना के बंध-02 का विमोचन

अठारह जून,2011 को जयपुर के पिंकसिटी प्रेस क्लब में हुए इस विमोचन समारोह में एकबार फिर साहित्य के क्षेत्र में बोधि प्रकाशन ने अपनी पुस्तक पर्व योजना के ज़रिये आन्दोलननुमा काम किया है.संदीप कुमार उर्फ़ माया मृग के प्रबंधन में इस बार महिला लेखिकाओं की दस पुस्तकों का ये सेट जयपुर से पैकेटबद्द रूप में निकलने लगा है. महीनेभर से चल रही बुकिंग के चलते पांच-दस दिन में ही  ये काली-पीली पुस्तकें देशभर में घर-घर के  लघु पुस्तकालयों की शोभा बन जायेगी.साथ ही हमारे पाठक साथी की कलमों से पुस्तक समीक्षा जैसी रचनाएं जन्म लेगी.कई साहित्यिक मंच इनकी पाठक चर्चाएँ आयोजित करेंगे.एक और बात की इस तरह इतनी सस्ती पुस्तक को कोई भी अपने इष्ट मित्रों में गिफ्ट के रूप में दे-ले सकता है.

पहले की तरह इस बार भी कुल मिलाकर इस पूरे मामले में हमारी शुभकामनाएं इस योजना के साथ है.यहाँ विमोचन की तीन-चार तस्वीरों के साथ दस हे किताबों के आकर्षक कवर पेज साझा कर रहे हैं किसी भी मायने में उनके डिजाइन और चयन में कम नही हैं साथ ही उनके चयन लगे समय और समझ को बखूबी दर्शाते हैं.मिने खुद सहारा में ये थाना है की पने मित्रों में पाठकीयता बढाने के लिहाज़ से दस सेट बाँट कर कुछ सार्थक काम करूंगा.पिछले कुछ समय से ये कार्य मुझे रास आ रहा है. अपनी गाडी की डिकी में हमशा कोई नई पत्रिकाएँ लटकाए ही रखता हूँ. ढंग का आदमी देखा नहीं की उसके कोई न कोई पुस्तक-पत्र-पत्रिका फांद ही देता हूँ.

कुछ छायाचित्र:-



















योगदानकर्ता / रचनाकार का परिचय :-
माणिक,वर्तमान में राजस्थान सरकार के पंचायतीराज विभाग में अध्यापक हैं.'अपनी माटी' वेबपत्रिका सम्पादक है,साथ ही आकाशवाणी चित्तौड़ के ऍफ़.एम्.  'मीरा' चैनल के लिए पिछले पांच सालों से बतौर नैमित्तिक उदघोषक प्रसारित हो रहे हैं.उनकी कवितायेँ आदि उनके ब्लॉग 'माणिकनामा' पर पढी जा सकती है.वे चित्तौड़ के युवा संस्कृतिकर्मी  के रूप मन दस सालों से स्पिक मैके नामक सांकृतिक आन्दोलन की राजस्थान इकाई में प्रमुख दायित्व पर हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Responsive Ads Here