‘अन्ना हजारे एवं अन्य साथियों की गिरफ्तारी के विरूद्व निन्दा प्रस्ताव’ - अपनी माटी

नवीनतम रचना

बुधवार, अगस्त 17, 2011

‘अन्ना हजारे एवं अन्य साथियों की गिरफ्तारी के विरूद्व निन्दा प्रस्ताव’

चित्तौडगढ 16 अगस्त ,2011
प्रयास संस्था के सभी कार्मिकों ने अन्ना हजारे और उनके साथियों द्वारा राष्ट्र में भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए जन लोकपाल बिल को संसद में पारित करवाने के लिए किये जा रहे आन्दोलन को कुचलने के लिए की गयी गिरफ्तारी कि कठोरतम शब्दों में निन्दा की है और उनको बिना किसी शर्त के तुरन्त रिहा करने की मांग की है। 

संस्था के सभी कार्मिकों ने राष्ट्र में व्याप्त भ्रष्टाचार और उसके लिए सरकार को श्री अन्ना हजारे द्वारा प्रारम्भ किये गये आन्दोलन से पूर्व कुछ नही करने के लिए उत्तरदायी ठहराया। संस्था के सचिव डॉ. नरेन्द्र गुप्ता ने प्रस्ताव में उल्लेखित किया कि राष्ट्र में व्याप्त भ्रष्टाचार ही कारण है कि देश में 55 करोड से अधिक लोग अत्यन्त गरीबी कि स्थिति में रहने को मजबूर है। भ्रष्टाचार ही मूल कारण है कि देश में गरीब और धनी व्यक्तियों के बीच निरन्तर खाई बढती जा रही । 

‘‘भ्रष्टाचार के विरूद्व आन्दोलन की अगुवाई के लिए अन्ना हमारे के समर्थन में स्वयं सेवी संस्था प्रयास एवं खेतीहर खान मजदूर संगठन द्वारा चित्तौडगढ जिले के भदेसर उपखण्ड कार्यालय के बाहर लगभग 210 लोगों ने धरना दिया। संस्था के निदेशक खेमराज चौधरी ने कहा कि भ्रष्टाचार समाप्त होने पर देश के प्रत्येक गरीब से गरीब व्यक्ति का कार्य आसान हो जाएगा। इससे देश का विकास होगा। अन्ना हजारे और उनके साथियों को जिस प्रकार गिरफ्तार किया है वह पूर्ण रूप से असंवैधानिक और गैर न्यायोचित है।  


योगदानकर्ता / रचनाकार का परिचय :-

रामेश्वर शर्मा
प्रबंधक
प्रयास संस्था,आठ-विजय कोलोनी
 रेलवे स्टेशन रोड,चित्तौड़ गढ़
web: prayaschittor.org
Telefax: +91 1472 243788 / 250044
Mobile No. +91 9461637025

ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Responsive Ads Here