डॉ सत्यनारायण व्यास की प्रतिनधि रचनाएं-1 - अपनी माटी ई-पत्रिका

चित्तौड़गढ़,राजस्थान से प्रकाशित त्रैमासिक साहित्यिक पत्रिका('ISSN 2322-0724 Apni Maati')

नवीनतम रचना

डॉ सत्यनारायण व्यास की प्रतिनधि रचनाएं-1


                         यह सामग्री पहली बार में ही 'अपनी माटी डॉट कॉम' पर ही प्रकाशित हो रही है।

डा. सत्यनारायण व्यास, जिनकी पहचान ख़ास तौर पर आलोचक और कवि के रूप में रही है। मूल रूप से राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में हमीरगढ़ के वासी पिछले कई सालों से चित्तौड़गढ़ में रहते हैं। जीवनभर में तेरह नौकरिया की.घुमक्कड़ी का पूरा आनंद.कोलेज शिक्षा से हिंदी प्राध्यापक पद से सेवानिवृत हैं। आचार्य हजारी प्रसाद द्विबेदी पर पीएच. डी., दो कविता संग्रह, एक प्रबंध काव्य, पीएच.डी. शोध पुस्तक रूप में प्रकाशित है। इसके अलावा कई पांडुलिपियाँ छपने की प्रतीक्षा में हैं।कई विद्यार्थियों के शोध प्रशिक्षक रहे।

अपनी बेबाक टिप्पणियों और सदैव व्यवस्था विरोध के लिए जाने जाते हैं। कई सेमिनारों में पढ़े / सुने गए हैं। आकाशवाणी से लगातार प्रसारित हुए हैं। उनकी मुख्य कविताओं में शंकराचार्य का माँ से संवाद, कथा हमारे उस घर की सीता की अग्नि परीक्षा हैं। उनका संपर्क पता 29, नीलकंठ कालोनी, मोबाइल- 09461392200 चित्तौड़गढ़, राजस्थान उनका ब्लॉग http://drsatyanarayanvyas.blogspot.in/. उन्हें राजस्थान साहित्य अकादमी द्वारा विशिष्ट साहित्यकार सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है।

साथियो हमने एक विचार और योजना के अनुसार चित्तौड़ के डॉ सत्यनारायण व्यास की प्रतिनिधि रचनाओं के ऑडियो संस्करण तैयार किये हैं।ताकि पाठकों के साथ ही कविता के रसिकों तक भी ये सामग्री पहुँच सके। इनकी रिकोर्डिंग उन्ही की बेटी डॉ रेणु व्यास ने की है और सम्पादन,संयोजन माणिक ने किया है।-अपनी माटी ऑडियो प्रोजेक्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Responsive Ads Here